एम शि‍क्षा म‍ित्र से दक्षता ट्रेकर कैसे भरे ???

         वर्तमान में कोरोना महामारी के चलते सभी शासकीय एवं अशासकीय व‍िद्यालय बंद है । परन्‍तु शासन की योजना  ” हमारा घर हमारा व‍िद्यालय ” के अन्‍तर्गत शि‍क्षकों को प्रतिदिन पढाने के साथ साथ उन बच्‍चों का शैक्षणिक स्‍तर की भी जॉच करना है। तथा जॉच क‍िये गये बच्‍चों के शैक्षणिक स्‍तर की संख्‍यात्‍मक जानकारी एम शि‍क्षा म‍ित्र से दक्षता ट्रेकर के माध्‍यम से दर्ज करना है । जानते है एम शि‍क्षा म‍ित्र से दक्षता ट्रेकर पर जॉच क‍िये गये बच्‍चों के शैक्षणिक स्‍तर की संख्‍यात्‍मक जानकारी  कैसे भरना है ???

सभी शिक्षक साथी एम शि‍क्षा म‍ित्र का उपयोग करते है परन्तु उनके द्वारा समय समय पर अपडेट नही किया जाता है। वर्तमान में एम शिक्षा मित्र का अपडेट वर्जन 13.5 चल रहा है। 


 
    एम शिक्षा मित्र 13.5 लेटेस्ट वर्जन से संमस्त शाला प्रभारीयों द्वारा स्‍वयं की आई डी पावसर्ड से दक्षता ट्रैकर ऑनलाइन एंट्री के लिये निम्न जानकारी दर्ज करना होगी । 👉  व्यक्तिगत जानकारी

👉  शाला का डाइस कोड

👉  शाला प्रभारी या शिक्षक का नाम


👉  शाला प्रभारी या शिक्षक का आईडी नंबर
👉  शाला दक्षता प्रगति कार्ड हिंदी ट्रेकर प्रपत्र एक में सितंबर 2019 की स्थिति में कक्षा तीन से पांच तक कुल बच्चों की संख्या

👉  सितंबर 2019 में मूल्यांकन किए गए बच्चों की कुल संख्या कक्षा 3 से 5 तक

👉   हिंदी विषय में

शाला में अंकुर बच्चों की कुल संख्या👉   गणित विषय में

शाला में अंकुर बच्चों की कुल संख्या👉   हिंदी विषय में

शाला में तरुण बच्चों की कुल संख्या👉    गणित विषय में

शाला में तरुण बच्चों की कुल संख्या👉   शाला दक्षता प्रगति कार्ड हिंदी ट्रेकर प्रपत्र दो में सितंबर 2020 की स्थिति में कक्षा 3 से 5 के कुल बच्चों  की संख्या

👉   सितंबर 2020 में मूल्यांकन किए गए बच्चों की कुल संख्या कक्षा 1 से 5 तक

👉    हिंदी विषय में

शाला में अंकुर बच्चों की कुल संख्या👉    गणित विषय में

शाला में अंकुर बच्चों की कुल संख्या👉   हिंदी विषय में

शाला में तरुण बच्चों की कुल संख्या👉   गणित विषय में

शाला में तरुण बच्चों की कुल संख्या 


💥 शिक्षक साथी जानकारी दर्ज करने से पहले एक कागज पर सभी जानकारी जरूर लिख ले 💥

💕 कुछ महत्‍वपूर्ण बाते 💕

💢     एम शिक्षा मित्र  जरूर अपडेट कर ले, वरना आप जानकारी भर नही पाओगें 
 
💢    एम शिक्षा मित्र जरूर लॉगिन  कर ले, वरना आप जानकारी भर नही पाओगें 
 
💢     प्रपत्र 1 व 2 में  प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक कक्षा 3 से 5 तक बच्‍चों एवं माध्‍यम‍िक विद्यालय के शिक्षक 6 से 8 तक के बच्‍चों की जानकारी दर्ज कि जावेगी।
 
💢      उमंग समुह में प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक प्रपत्र 1 व 2 में जानकारी शुन्‍य दर्ज करना है। 
 
💢   ध्‍यान देने योग्‍य बात यह है कि  प्राथमिक विद्यालय के लिये  जॉच किये बच्‍चों की संख्‍या का योग अंकुर समूह व तरूण समूह के बच्‍चों के योग के बराबर आना चाहिये इसी प्रकार माध्‍यमिक विद्यालय के लिये जॉच किये बच्‍चों की संख्‍या का योग अंकुर समूह तरूण समूह व उमंग समूह के बच्‍चों के योग के बराबर आना चाहिये । वरना आपकी जानकारी दर्ज नही होगी ।
 
 
कृपया आपको पोस्ट अच्छी और उपयोगी लगी हो तो कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। साथ ही आपको किसी विषय के संबंध कोई दुविधा या किसी समस्या हो तो आप मुझे contant us पेज पर अपनी समस्या लिख कर भेज सकते है। लगातार अपडेट के लिए निःशुल्क सदस्यता या ईमेल सब्सक्राइब जरूर कर ले।
कृपया पोस्ट अपने प्रियजनों से शेयर करे -

Leave a Comment

error: Content is protected !!